Saturday, May 1, 2010

आज फ़िर
मसाला चाय पीते वक़्त
तुम्हारी ख़ुशबू आई
याद है
उस दिन कैसे
अपने होंठ जला लिए थे तुमने
खिलखिला कर हंस पड़ी थी मैं
तुमसे कह न सकी
पर
तुम्हारी उस मासूमियत से
मन ही मन
प्यार कर बैठी हूँ मैं

नज़रें बचा कर
मुझे एक टक देखते हो
जानते हो न
कि
मुझे सब पता है
फिर भी
पकड़े जाने पर
क्या खूब
अनजान बनते हो
जान कर अनजान बनने की
तुम्हारी हर उस कोशिश से
प्यार कर बैठी हूँ मैं

बार-बार
इस तरह, फ़िर उस तरह
और
कभी उस तरह
एक ही सवाल करते हो
शरारत-भरी, तुम्हारी मुस्कराहट
मैं खूब समझती हूँ
लेकिन क्या करूँ
दुहराए
फ़िर उस सवाल के
बदमाश हर नए अंदाज़ से
प्यार कर बैठी हूँ मैं

छोटी-छोटी
ऐसी कितनी ही बातें हैं
चुपके से
दिख जाते हो
तुम जिनमें
वैसे, जैसे हो
हूबहू
छोटी-छोटी
ऐसी हर बात से
प्यार कर बैठी हूँ मैं
शायद
तुमसे प्यार कर बैठी हूँ मैं

11 comments:

  1. :)...beautiful. Touch wood.

    ReplyDelete
  2. Hate to do this again. But a change of script would be appreciated.

    ReplyDelete
  3. @HJ: To be honest, I wanted to post it in the English script as well, assuming that you might want to read it. But, then I thought I was being presumptuous. I am glad you asked:). Here it is:

    Aaj phir
    Masaala chai peete waqt
    Tumhari khushboo aayi
    Yaad hai
    Uss din kaise
    Apne honth jala liye the tumne
    Khilkhilaa kar hans padi thi main
    Tumse keh na saki
    Par
    Tumhari uss maasumiyat se
    Mann-hi-mann
    Pyar kar baithi hoon main

    Nazrein bachaa kar
    Mujhe ek-tak dekhte ho
    Jaante ho na
    Ki
    Mujhe sab pata hai
    Phir bhi
    Pakde jaane par
    Kya khoob
    anjaan bante ho
    Jaan kar anjaan banne ki
    Tumhari har uss koshish se
    Pyar kar baithi hoon main

    Baar-baar
    Iss tarah, phir uss tarah
    Aur
    Kabhi uss tarah
    Ek hi sawaal karte ho
    Sharaarat-bhari, tumhari muskuraahat
    Main khoob samajhti hoon
    Lekin kya karoon
    Duhraaye
    Phir uss sawaal ke
    Badmaash har naye andaaz se
    Pyar kar baithi hoon main

    Chhoti-chhoti
    Aisi kitni hi baatein hain
    Chupke se
    Dhik jaate ho
    Tum jinmein
    Waise, jaise ho
    Hubahu
    Chhoti-chhoti
    Aisi har baat se
    Pyar kar baithi hoon main
    Shaayad
    Tumse pyar kar baithi hoon main...

    ReplyDelete
  4. Beautiful. Although I should add here that viewing the image on the side made me think this was a tribute to chai!

    Dare I ask if this is in anticipation or experiential?

    ReplyDelete
  5. :) Its a win-win I say! We get to read such a beautiful piece of writing.

    ReplyDelete
  6. it's too good... masala cutting style!! :-) really B.E.U.T.I.F.U.L.... btw congrats ;-)

    ReplyDelete
  7. @HJ & Lifewith13: Thank you! :)

    ReplyDelete
  8. a simple yet beautiful poem ...

    ReplyDelete
  9. Sweet and lovely all at once! Love it =)

    ReplyDelete